Skin Care: चहरे पर ग्लो के लिये सोने से पहले जरुर करे ये काम…

लोग मार्केट में मौजूद ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। इन उत्पादों से त्वचा(Skin Care Tips) के डैमेज होने का खतरा अधिक रहता है।

लॉकडाउन के चलते “सेल्फ-ग्रूमिंग” उत्पादों की बिक्री मे आयी 5 गुना वृद्धि…

इनमें मौजूद केमिकल्स हमारे चेहरे के लिए नुकसानदायक हो सकते हैं। ऐसे में कुछ नॉर्मल बातों को ध्यान में रखकर और घरेलू उपायों का इस्तेमाल करके भी स्किन को डैमेज होने से बचाया जा सकता है।

संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद के वाजिद खान का 42 वर्ष की उम्र में निधन…

  1. बार-बार स्किन छूने से बचें= कई लोगों की ये आदत होती है कि वो बार-बार अपने चेहरे को टच करते रहते हैं। स्किन एक्सपर्ट्स के अनुसार लगातार ऐसा करना खतरनाक साबित हो सकता है। जिसके कारण लोगों को पिंपल्स व मुंहासों की शिकायत हो सकती है।
  2. एजिंग के लक्षण= अगर आप मेकअप को ज्यादा समय तक चेहरे पर लगाकर रखेंगे तो इससे त्वचा पर झुर्रियां और फाइन लाइंस उभर कर दिखाई पड़ने लगते हैं। ऐसे में रात को सोने से पहले चेहरे धोना बहुत जरूरी है।
  3. आंखों का बचाव= कई लड़कियां आंखों में मस्करा, काजल और आई लाइनर जैसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स लगाना पसंद करती हैं। लेकिन सोने से पहले इन्हें अपनी आंखों को अच्छ तरह धो लेना चाहिए। सोने से पहले इस आदत को नहीं अपनाने से आंखों में जलन या किसी प्रकार के इंफेक्शन का खतरा बढ़ता है।
  4. मेकअप हटाएं= मेकअप हटाने के लिए आप दूध का इस्तेमाल कर सकती हैं या फिर मेकअप रिमूवर की मदद से भी हटा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *