PM Modi: मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ मे कहा, कोरोना काल में कई चीजें हुईं अनलॉक…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल में केंद्र सरकार द्वारा आर्थिक सुधार को लेकर लिए गए अहम फैसलों का जिक्र करते हुए रविवार को कहा कि अनलॉक के दौर में बहुत-सी ऐसी चीजें भी अनलॉक हो रही हैं, जिनमें भारत दशकों से बंधा हुआ था।

प्रधानमंत्री ने यह बात अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में कही। उन्होंने कहा, “वर्षों से हमारा माइनिंग सेक्टर लॉकडाउन में था। कमर्शियल ऑक्शन को मंजूरी देने के एक निर्णय ने स्थिति को पूरी तरह से बदल दिया है।” केंद्र सरकार ने हाल ही में कोल ब्लॉक की नीलामी की प्रक्रिया शुरू की है।

दिल्ली : GB Road की सेक्सवर्कर्स नई जिंदगी की ओर, कोरोना के चलते बना रही मास्क…

मोदी ने अंतरिक्ष के क्षेत्र को निजी क्षेत्र के लिए खोलने को लेकर सरकार द्वारा लिए गए फैसले का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा, ”कुछ ही दिन पहले स्पेस सेक्टर में ऐतिहासिक सुधार किए गए।

उन सुधारों के जरिए वर्षों से लॉकडाउन में जकड़े इस सेक्टर को आजादी मिली। इससे आत्मनिर्भर भारत के अभियान को न केवल गति मिलेगी, बल्कि देश टेक्नॉलॉजी में भी एडवांस बनेगा।”

कोरोना काल में हिन्दू राव अस्‍पताल के नर्सिंग स्‍टाफ ने की हड़ताल, ये है वजह

कोरोना काल में कृषि के क्षेत्र में सुधार के लिए लाए गए अध्यादेशों के संबंध में मोदी ने कहा, ”अपने कृषि क्षेत्र को देखें, तो इस सेक्टर में भी बहुत सारी चीजें दशकों से लॉकडाउन में फंसी थीं। इस सेक्टर को भी अब अनलॉक कर दिया गया है।”

कृषि बाजार में सुधार को लेकर लाए गए नए कानून के संबंध में प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे जहां एक तरफ किसानों को अपनी फसल कहीं पर भी, किसी को भी, बेचने की आजादी मिली है, वहीं, दूसरी तरफ, उन्हें अधिक ऋण मिलना भी सुनिश्चित हुआ है।

TikTok star सिया कक्कड़ ने 16 साल की उम्र में की आत्महत्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *