पार्थिव पटेल का खुलासा, 2004 में मुझे घूंसा मारना चाहते थे मैथ्‍यू हेडन, फिर हुआ कुछ ऐसा

क्रिकेट के मैदान पर अक्‍सर खिलाड़ियों के बीच तनातनी की खबरे सामने आती ही रहती हैं। भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्‍लेबाज की भूमिका निभा चुके पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने बताया कि उन्‍होंने एक बार मैथ्‍यू हेडन को इस कदर गुस्‍सा दिला दिया था कि वो उनके मुंह पर घूंसा मारना चाहते थे।

वक्‍या साल 2004 का है। आस्ट्रेलियाई टीम 2004 में ब्रिस्बेन में भारत के खिलाफ मिले 304 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी और सलामी बल्लेबाज हेडन ने उस मैच में 109 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली थी। इसके बाद वह इरफान पठान की गेंद पर आउट हो गए थे।

पढ़ें:- भारत में धीरे-धीरे अब हटने लगा है लॉकडाउन, सरकार को WHO की ये चेतावनी

हेडन का विकेट भारत के लिए बहुत कीमती साबित हुआ और भारत ने इस मैच को 19 रन से अपने नाम कर लिया था। मैच हारने के बाद हेडन बिल्कुल भी मजाक के मूड में नहीं थे।

पार्थिव (Parthiv Patel) ने रेडियो स्टेशन फीवर के ‘100 घंटे 100 स्टार्स’ के कार्यक्रम में कहा, ” मैच में इरफान पठान ने उन्हें आउट कर दिया था और मैं ड्रिंक्स लेकर जा रहा था। वह पहले ही शतक बना चुके थे और इरफान ने उन्हें अहम मोड़ पर आकर आउट कर दिया था। मैं उनके करीब से गुजर रहा था और मैंने उनकी तरफ देखकर ‘हू हू’ किया।”

पढ़ें:- वाइजैग की कैमिकल फैक्‍ट्री में गैस रिसाव से छह की मौत, भोपाल गैस त्रासदी की यादें हुई ताजा

उन्होंने कहा, “वह काफी गुस्से में थे और ब्रिस्बेन में ड्रेसिंग रूम के बाहर खड़े थे। उन्होंने मुझसे कहा कि यदि मैंने दोबारा ऐसा किया, तो वह मेरे मुंह पर एक घूंसा लगाएंगे। मैंने उनसे सॉरी कहा, लेकिन वह बिना कुछ कहे चले गए।”

पढ़ें:- वायुसेना के लड़ाकू हेलीकॉप्‍टर की सिक्किम में इमरजेंसी लैंडिंग, एक घायल

पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने कहा, “हां, ब्रिस्बेन में वह मुझे मारना चाहते थे, लेकिन बाद में हम अच्छे दोस्त बन गए। चेन्नई के लिए हमने एक साथ काफी क्रिकेट खेले हैं। आईपीएल खत्म होने के बाद भी मैं आस्ट्रेलिया गया था। हेडन ने मुझे घर पर बुलाया और मेरे लिए चिकन और दाल बनाए थे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *