महाराष्ट्र ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन, COVID-19 संख्या में लगातार वृद्धि के बीच लिया ये फ़ेसला..

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में COVID-19 संख्या में लगातार वृद्धि के बीच कोरोनोवायरस लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है। सरकार ने इसे “मिशन स्टार्ट अगेन” कहा, इसके लिए नए दिशानिर्देश जारी करते हुए कहा कि मुंबई महानगर क्षेत्र में पड़ोस के भीतर गैर-आवश्यक गतिविधियों के लिए आंदोलन को प्रतिबंधित किया जाना चाहिए।

खरीदारी और बाहरी अभ्यास जैसी गैर-जरूरी गतिविधियों के प्रयोजनों के लिए व्यक्तियों की आवाजाही को पड़ोस के क्षेत्र में सीमित रखा जाएगा, जिसमें मास्क पहनने, सामाजिक दूरी और व्यक्तिगत स्वच्छता के सभी आवश्यक अनिवार्य सावधानियों के साथ सीमाएं शामिल हैं। सरकार ने कहा कि केवल कार्यालय और आपात स्थिति में आने वाले लोगों को ही अप्रतिबंधित आंदोलन की अनुमति दी जाएगी।

यह भी निर्देशित किया जाता है कि अप्रतिबंधित आंदोलन को केवल कार्यस्थल में भाग लेने और चिकित्सा कारण सहित मानवीय आवश्यकता को पूरा करने की अनुमति होगी “। मुंबई महानगर क्षेत्र के सभी निजी कार्यालय 10% शक्ति या 10 लोगों के साथ काम कर सकते हैं।

सभी आवश्यक दुकानें, आवश्यक और गैर-आवश्यक वस्तुओं के लिए ई-कॉमर्स गतिविधि, सभी औद्योगिक इकाइयां जो वर्तमान में चालू हैं और भोजन की होम डिलीवरी की अनुमति होगी।

सभी सरकारी कार्यालयों (आपातकालीन, स्वास्थ्य और चिकित्सा, कोषागार, आपदा प्रबंधन, पुलिस, एनआईसी, खाद्य और नागरिक आपूर्ति, एफसीआई, एनवाईके, नगर सेवा को छोड़कर) 15% ताकत या 15 व्यक्तियों के साथ कार्य करने के लिए – जो भी अधिक हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *