Hathras Case Live Updates: राहुल गांधी को यूपी पुलिस ने हाथरस के रास्ते में में लिया हिरासत…

उत्तर प्रदेश की पुलिस पर जमीन पर धकेलने और लाठीचार्ज का आरोप लगाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हाथरस जाते समय हिरासत में लिया गया है। गैंगरेप की शिकार हुई महिला के परिवार से मिलने के लिए उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी उनके साथ थीं।

हाथरस के रास्ते में उनके काफिले को रोकने के बाद दोनों नेता दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बीच राजमार्ग पर मार्च कर रहे थे। अपराध ने देशव्यापी आक्रोश को उकसाया है। उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा उन्हें जारी रखने से इनकार करने के बाद गांधीवादी सैकड़ों समर्थकों के साथ सड़क पर बैठ गए।

कांग्रेस नेताओं के दौरे से पहले, यूपी प्रशासन ने बड़े समारोहों पर प्रतिबंध लगाया और कोरोनोवायरस का हवाला देते हुए सीमाओं पर बैरिकेड्स लगा दिए। यहां तक ​​कि जब कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर जाम लगाया और नारे लगाए, तो गांधी की एसयूवी ने सीमा पार कर ली, लेकिन उनका काफिला ग्रेटर नोएडा में हाथरस में लगभग 142 किलोमीटर की दूरी पर रोक दिया गया। गांधीवाद तब वाहन से उतर गया और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के स्कोर के साथ चलना शुरू कर दिया।

युवती की मंगलवार को दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई। उसे कई फ्रैक्चर, पक्षाघात का सामना करना पड़ा था और एक गर्दन की चोट से सांस लेने के लिए संघर्ष करना छोड़ दिया गया था जब उसे 14 सितंबर को उसके गांव के चार उच्च जाति के लोगों द्वारा हमला किया गया था। पुलिस ने कहा कि उसकी जीभ में एक गश था क्योंकि उसने काट लिया था जब पुरुष उसका गला घोंटने की कोशिश कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *