दलित उत्‍पीड़न: पाइप टूटने से भङके युवक ने द्लित पिता पुत्र को कुल्‍हाड़ी से मारा

दलितों के साथ हिंसक वारदाते रुकने का नाम नही ले रही है। एक तरफ़ देखे तो पुरी दुनिया कोरोना वायरस जेसी महामारी से जुज रही है, और एक तरफ़ एसी खबरे सामने अती हे, जिनमे हमारे देश का एक तबका बुरी तरह से मारा जा रहा है।

कोरोना प्रकोप के बीच गहराता टिड्डी का आतंक, अब पेड़ पौधों कि बारी…

एसी वारदातो से हमारे देश के लोगो कि नकरातमक सोच सामने अति हे, जो द्शति हे कि आज के नए भारत मे भी एक बङा समाज किन हालातो मे जिवन व्य्तीत कर रहा है।

सोनिया गांधी ने बोला लॉकडाउन हुआ फ़ेल, मोदी सरकार पर लगाए आरोप और कहा…

कुछ इसी तरह कि सोच द्र्शाति एक खबर मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के श्‍योपुर से सामने आयी, जिसमे फ़िर एक दलित परिवार के साथ अत्‍याचार (Dalit Atrocities) और हिंसक वारदात हुई।

कोरोना वायरस से देश मे फ़ेली भूखमरी, समाज मे भूख के खिलाफ जंग…

यहां दलित (Dalit) बाप-बेटे को कुल्‍हाड़ी से बस इसलिए बेरहमी से मारा गया क्योकि उनकी बकरियां चरते-चरते एक शख्‍स के पाइपों पर चढ़ गईं इससे पाइप फूट गया।

यह मामला देहात थाना क्षेत्र के दुबड़ी गांव का है। अजाक थाना प्रभारी जीआर खरे ने बताया कि बल्लू पुत्र पांचूलाल बैरवा बुधवार की सुबह प्रभू माली की बोर के पास अपनी बकरियां चरा रहा था।

इसी दौरान उसकी बकरियां प्रभू माली के पाइपों पर चढ़ गईं, इसके चलते पाइप फूट गए। यह देख प्रभू माली ने पहले तो बल्लू का जातीय अपमान किया, और फ़िर उल्टी कुल्हाड़ी से मारपीट शुरु कर दी।

जब अपने बेटे को बचाने के लिए उसके पिता पांचूलाल बैरवा पहुंचा तो उसने उन्‍हें भी मारपीट कर घायल कर दिया। घायल बल्लू बैरवा की रिपोर्ट पर प्रभू माली के खिलाफ मारपीट और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *