…भारत के वो राज्‍य जो अब भी कोरोना के कहर से हैं सुरक्षित

Coronavirus Live Update: भारत में कोरोनावायरस के चलते मरने वालो का आंकडा दो हजार होने वाला है। अबतक 1,886 लोग इस वारयस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 56,342 हो गयी है। इसमें से अब तक 16,539 लोगों को विभिन्न अस्पतालों से इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है।

पढ़ें:- दिल्‍ली सरकार ने क्‍वारंटाइन पूरा कर चुके जमातियों को लेकर लिया बड़ा फैसला, जल्‍द ही…

भारत सरकार की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों (Coronavirus Live Update) में बताया गया कि फिलहाल अंडमान-निकोबार, अरुणाचल प्रदेश, गोवा और मणिपुर देश मे कोरोना से मुक्त राज्य हो गए हैं। वहीं, सिक्किम, नागालैंड, लक्षदीप, दमन एंड दीव में अबतक एक भी मामला सामने नहीं आया है।

आंध्र प्रदेश में कोरोना से पीड़ित लोंगो की संख्या 1847 हो गयी है, जिसमें में से 780 को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है, जबकि यहां मरने वालों की संख्या 38 पहुंच चुकी है।

पढ़ें:-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का कड़ा फैसला, सेना में इतने पद किए खत्‍म

वहीं दिल्‍ली की बात की जाए (Coronavirus Live Update) तो शुक्रवार सुबह तक 5,980 लोग इस संक्रमित बीमारी से ग्रसित थे, जिनमें से 1,931 को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। लेकिन यहां मरने वालों की संख्या 66 हो चुकी है ।

पढ़ें:- प्रवासी मजदूर ‘श्रमिक एक्‍सप्रेस’ का टिकट पाने के लिए ऐसे करें आवेदन, रेलवे स्‍टेशन जाने की नहीं है जर

असम में शुक्रवार सुबह तक कोविड-19 वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 54 हो गई है, इनमें से 34 को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। यहां सिर्फ एक की मौत हुई है। बिहार कोरोना से पीड़ितों (Coronavirus Live Update) की संख्या 550 पहुंच गया है, जिनमें से 246 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। पांच की मौत हुई है। चंडीगढ़ में यह संख्या 135 पहुंची है, जिनमें से 21 को डिस्चार्ज किया गया, एक की मौत हुई है।

पढ़ें:- भारत में धीरे-धीरे अब हटने लगा है लॉकडाउन, सरकार को WHO की ये चेतावनी

छत्तीसगढ़ में 59 मामले दर्ज किए गए हैं। 38 को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। दादर एवं नागर हवेली में सिर्फ एक मामला अब तक दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *