पश्चिम बंगाल में अम्फान चक्रवाती तूफान का क़हर, 80 लोगों ने गंवाई जान

चक्रवात अम्फान (Amphan)से दक्षिण और उत्तर 24 परगना जिलों को काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “चक्रवात अम्फान हमारे अनुमान से भी ज्यादा तबाही का निशान छोड़ गया है। बंगाल संकट के इस समय में एकजुट खड़ा है।

COVID-19: ऑस्‍ट्रेलिया के रुख से तिलमिलाया चीन, कहा- ये राजनीति करने का मुद्दा नहीं

हम साथ मिलकर इससे बाहर निकलेंगे, क्योंकि कुछ भी बंगाल के लोगों की भावना और ताकत को कम नहीं कर सकता है।”ममता बनर्जी (Mamta banerjee)ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य का दौरा करने और प्रभावित क्षेत्रों के पुनर्निर्माण में मदद करने का आग्रह किया।

क्‍या गूगल क्रोम के नए अपडेट में आपका सेव पासवर्ड हो रहा है कॉम्‍प्रोमाइज ?

“चक्रवात अम्फान (Amphan)से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 72 है। इसमें 57 मौतें जिलों में हुई हैं और 15 कोलकाता में। इससे भारी नुकसान हुआ है। यह कोरोनोवायरस महामारी से भी बुरा है।”

IIT Delhi Research: अश्‍वगंधा, मधुमक्‍खी के स्‍लाइवा के मिश्रण से हो सकता है कोरोनावायरस का इलाज

पश्चिम बंगाल के कई जिलों में चक्रवाती तूफान अम्फान(Amphan) के आने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta banerjee)ने गुरुवार को कहा कि इस चक्रवात में कम से कम 72 लोगों की जान चली गई है, और राज्य के बड़े हिस्से में कई लोग बेघर हो गए हैं। यहां इस तूफान से बहुत सी चीजें प्रभावित हुई है, जिनमें बिजली, इंटरनेट कनेक्शन और संचार के अन्य साधन शामिल हैं।

Coronavirus: देखभाल के लिए लिंगरी पहनकर पहुंची नर्स, उठ खड़े हुए कोरोना मरीज

चक्रवाती चूफान (Amphan)ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे को पूरी तरह से अस्त-व्यस्त कर दिया और इसका एक हिस्सा भीषण तूफान और भारी वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त हो गया। चक्रवात अम्फान ने बुधवार शाम लगभग 155-165 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से लेकर 185 किमी तक की रफ्तार से बांग्लादेश के पूर्वी मिदनापुर, दीघा और हटिया द्वीप समूह के बीच पश्चिम बंगाल-बांग्लादेश तट को सुंदरबन क्षेत्र में पार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *